pradhan mantri awas yojana last date in hindi

pradhan mantri awas yojana last date

pradhan mantri awas yojana last date:- मैं आपको एक बात बता दू की अगर आपने अभी तक आवास योजना के लिए अप्लाई नहीं किया है तो आप pradhan mantri awas yojana last date से पहले पहले घर के लिए अप्लाई कर दे. प्रधान मंत्री आवास योजना में अब तक बहुत से लोगो को घर मिल चूका है. और बहुत से लोगो ने pradhan mantri awas yojana के लिए अप्लाई भी कर रखा है. पहले मैं आपको थोड़ा pradhan mantri awas yojana के बारे में बता देता हूँ और फिर pradhan mantri awas yojana last date के बारे में बात करते है.

Pradhan Mantri Awas Yojana की शुरुवात 2015  में की गयी थी| हमारे देश में बहुत लोग अपना खुद का घर बनाने में असमर्थ होते है तो इस हालात को दूर करने के लिए Pradhan Mantri Awas Yojana  की शुरुवात की गई है| अगर अपने प्रधान मंत्री आवास योजना फॉर्म 2019 भरा है तो यहाँ पर प्रधान मंत्री आवास योजना 2019 की नयी लिस्ट  देख सकते है.

pradhan mantri awas yojana last date in hindi

प्रधानमंत्री में २०१५ में इस योजना की शुरुवात की थी. और इस योजना का उदेश्य 2 करोड़ लोगो को अपना खुद का घर देना है. pradhan mantri awas yojana last date 31 मार्च 2022 रखी गयी है. पर अगर लास्ट डेट तक लोगो को खुद का घर नहीं मिला तो हो सकता है की आवास योजना की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया जाये।

pradhan mantri awas yojana last date in hindi

अगर आप भी आवास योजना का फॉर्म भरना कहते है निचे दिए हुए स्टेप को फॉलो करे. मैं आपको बताऊंगा की pm awas yojana form kaise bhare .

सबसे पहले आप http://pmaymis.gov.in/ साइट को ओपन करे. साइट कुछ इस तरह की ओपन होगी जैसे की आप निचे इमेज में देख सकते है.

pradhan mantri awas yojana last date

अब आपको Citizen Assessment ऑप्शन पर क्लिक करना है. यहाँ पर आपको 5 ऑप्शन दिखाई देंगे। पर आपको 1 .For Slum Dwellers और 2 ऑप्शन Benefit Under Other 3 Component में से किसी को भी चुन सकते है अपनी जरूर की हिसाब से.अब आपके सामने Pradhan Mantri Awas Yojana Online Form ओपन होगा यहाँ पर आपको अपना आधार कार्ड नंबर लिखना है और नाम लिखा है वो आधार कार्ड पर लिखा हुआ है.

pradhan mantri awas yojana last date kab hai

अब यहाँ पर आपको अपनी सही सही जानकरी भरनी है. और फॉर्म सबमिट कर देना है. फॉर्म भरने के बात उसका प्रिंट निकल कर रख लेना आगे चलकर आपके काम आएगा। इस फॉर्म पर आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर दिया जायेगा। इस नंबर की हेल्प से आप अपना नाम Pradhan Mantri Awas Yojana लिस्ट में चेक कर सकते है.

About the author

Neeraj Sharma

हेलो दोस्तो, मेरा नाम नीरज शर्मा है। मैं नारनौल (हरियाणा) से हूँ। मैं इंटरनेट बहुत ज्यादा use करता हु। ओर नेट पर जो भी पढ़ता हूं वो दोस्तो के साथ शेयर करता था। फिर मैंने कुछ टाइम पहले ब्लॉग के बारे में पढ़ा और तब मुझे फील हुआ कि मुझे भी ब्लॉग बना कर जरूरी जानकारी सबके साथ शेयर करनी चाहिए ।

Leave a Comment